Oct 11, 2022, 06:03 IST

वो 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने सबसे ज्यादा बार टेस्ट में जीता है मैन ऑफ द सीरीज का खिताब

A

टेस्ट क्रिकेट में खेलना हर खिलाड़ी के लिए एक सपना होता है. लेकिन हर खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाता. टेस्ट क्रिकेट 5 दिनों तक खेला जाता है. टेस्ट क्रिकेट में हर खिलाड़ी के धैर्य और संयम की परीक्षा होती है. भारतीय टेस्ट क्रिकेट में एक से बढ़कर एक क्रिकेटर रहे, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. आज हम आपको उन तीन भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीता है.

रविचंद्रन अश्विन

 इस लिस्ट में पहला नाम भारतीय टीम के स्टार स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का आता है, जो कि गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों के लिए जाने जाते हैं. रविचंद्रन अश्विन अब तक भारत की ओर से 86 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 9 प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा जा चुका है.

वीरेंद्र सहवाग 

इस लिस्ट में दूसरा नाम भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का आता है. वीरेंद्र सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट मैच खेले. इस दौरान उन्हें 5 प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. 

सचिन तेंदुलकर

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं. जिनके नाम टेस्ट में सबसे ज्यादा रन और शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. सचिन तेंदुलकर ने अपने टेस्ट करियर में 200 टेस्ट मुकाबले के खेले. इस दौरान वो 5 बार प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

Advertisement

Advertisement

Advertisement