Mon, 29 Aug 2022

शुरू हो गया ऋषभ पंत के करियर का बुरा दौर? T20 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलने पर भी सस्पेंस

JJKRKJ

भारत के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को पाकिस्तान के विरुद्ध एशिया कप में खेले गए मैच में ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी, बल्कि उन्होंने दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक पर भरोसा जताया. रोहित शर्मा ने जो किया, उससे तो यही संकेत मिलते हैं कि इस साल अक्टूबर में  शुरू होने वाले T20 वर्ल्ड कप में भी शायद ऋषभ पंत प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए फर्स्ट चॉइस नहीं होंगे.

दिनेश कार्तिक T20 वर्ल्ड कप में भी ऋषभ पंत की जगह छीन सकते हैं. दिनेश कार्तिक एक फिनिशर के रूप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. पाकिस्तान के विरुद्ध खेले गए मैच में दिनेश कार्तिक को खेलने का मौका नहीं मिला. वह 1 गेंद में 1 रन बनाकर ही नाबाद पवेलियन लौट गए. हालांकि T20 वर्ल्ड कप में उन्हें अगर प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो फिर पंत को बाहर बैठना ही पड़ेगा, क्योंकि एक साथ दो विकेटकीपर नहीं खेल सकते.

टीम इंडिया के बड़े मैच विनर दिनेश कार्तिक 

दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के मैच विनर खिलाड़ियों में से एक है, जो विकेटकीपिंग में तो अच्छा करते ही हैं, बल्कि बल्ले से भी धमाल मचाते हैं. वह लोअर मिडिल ऑर्डर में आकर बड़े-बड़े शॉट लगाते हैं. जब दिनेश कार्तिक खतरनाक फॉर्म में होते हैं तो किसी भी टीम की गेंदबाजी ताकत को बुरी तरह ध्वस्त कर सकते हैं. उनको रोक पाना गेंदबाजों के लिए मुश्किल हो जाता है.

Advertisement

Advertisement

Advertisement