Aug 16, 2022, 11:30 IST

लगभग खत्म हो चुका है इन चार भारतीय क्रिकेटरों का करियर, लेकिन झूठी उम्मीद की वजह से नहीं ले रहे संन्यास

kklk

भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाना जितना मुश्किल है, उससे भी ज्यादा मुश्किल लगातार भारतीय टीम के लिए खेलते रहना है. बहुत ज्यादा कॉम्पटीशन है. चार भारतीय खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका करियर खत्म हो चुका है. लेकिन वह झूठी उम्मीद में संन्यास नहीं ले रहे.

मुरली विजय 

मुरली विजय एक समय भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा हुआ करते थे. उन्होंने 2008 में डेब्यू किया था. दिसंबर 2018 में वे आखिरी बार भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैच खेले थे. इसके बाद से वह टीम से बाहर चल रहे हैं और उनका करियर लगभग खत्म हो चुका है. 

करुण नायर 

करुण नायर ने जब टेस्ट मैच में तिहरा शतक लगाया था तो लगा था कि वह भारत के लिए लंबे समय तक खेलेंगे. लेकिन इसके बाद वह टेस्ट टीम से बाहर हो गए. आखिरी बार उन्हें मार्च 2017 में  खेलते हुए देखा गया था. उन्हें अब भारतीय टीम में कभी जगह नहीं मिलेगी. 

रिद्धिमान साहा 

रिद्धिमान साहा एक समय भारतीय टेस्ट टीम के मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज हुआ करते थे. लेकिन अब उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने वाली है. खुद रिद्धिमान साहा ने यह बात कही थी कि उन्हें टीम मैनेजमेंट की तरफ से यह बता दिया गया है कि वह भविष्य की योजनाओं में शामिल नहीं होंगे.

इशांत शर्मा 

इशांत शर्मा भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज हैं, जिन्हें आखिरी बार नवंबर 2021 में खेलते हुए देखा गया था और उस मुकाबले में भी वह कोई विकेट नहीं ले पाए थे. ईशांत शर्मा का टीम इंडिया में वापसी करना लगभग नामुमकिन हो गया है, क्योंकि भारतीय टीम में बहुत से युवा खिलाड़ी आ गए हैं.

Advertisement

Advertisement

Advertisement