Wed, 14 Sep 2022

इन दो खिलाड़ियों का करियर दिनेश कार्तिक की वजह से हो रहा बर्बाद, गेंदबाजों के छुड़ा देते हैं छक्के

KKKLKL

दिनेश कार्तिक 37 साल के हैं और उन्हें T20 वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम में शामिल कर लिया है. आईपीएल 2022 में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया था. हालांकि दिनेश कार्तिक की वजह से टीम इंडिया में दो युवा खिलाड़ियों को मौके नहीं मिल पा रहे, जिस वजह से उनका करियर बर्बाद हो रहा है. ये खिलाड़ी कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखते हैं. 

दो खिलाड़ियों का करियर हो रहा है बर्बाद 

दिनेश कार्तिक के अलावा T20 वर्ल्ड कप के लिए विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत को भी चुना गया है. लेकिन संजू सैमसन और इशान किशन जैसे खिलाड़ियों का करियर बर्बाद हो रहा है. ये दोनों खिलाड़ी विस्फोटक बल्लेबाजी करने में माहिर हैं और गेंदबाजों के छक्के छुड़ा देते हैं. 

करते हैं बेहतरीन विकेटकीपिंग 

ईशान किशन को पिछले साल हुए टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिली थी. लेकिन उन्हें इस बार शामिल नहीं किया गया है. ईशान किशन को रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम के लिए कई मैच खेलने का मौका मिला और उन्होंने बेहतरीन पारियां भी खेली. वह भारतीय टीम के लिए अब तक 19 टी20 मैचों में 543 रन बना चुके हैं और विकेटकीपिंग भी बेहतरीन करते हैं.

संजू सैमसन को भी नहीं मिली जगह 

आईपीएल 2022 में संजू सैमसन ने कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने वेस्टइंडीज और जिंबाब्वे दौरे पर भी शानदार खेल दिखाया था. 16 टी20 मैचों में वह भारतीय टीम के लिए 296 रन बना चुके हैं. वह जब बेहतरीन फॉर्म में होते हैं तो अच्छे-अच्छे गेंदबाजों के होश उड़ा देते हैं.

ऐसी है टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.
स्टैंडबाय खिलाड़ी- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

Advertisement

Advertisement

Advertisement