Fri, 11 Nov 2022

टीम इंडिया के टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होते ही खत्म हुआ इस दिग्गज क्रिकेटर का करियर, बस कुछ ही पलों में कर सकता है संन्यास की घोषणा

dinesh

भारत और इंग्लैंड के बीच T20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला बीते गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में खेला गया. इस मुकाबले में टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी. टीम इंडिया की हार का जिम्मेदार ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल, कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया के सभी गेंदबाज रहे.

टीम इंडिया के T20 वर्ल्ड कप के बाहर होते ही कई दिग्गज खिलाड़ियों के करियर पर भी सवाल उठने लगे हैं. कुछ खिलाड़ियों का करियर तो अब खत्म होता हुआ नजर आ रहा है. उन्हीं में से एक है 37 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक, जिनको आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में लगातार मौके मिल रहे थे. उनको T20 वर्ल्ड कप के लिए भी टीम में शामिल किया गया.

दिनेश कार्तिक T20 वर्ल्ड कप में भारतीय चयनकर्ता और कप्तान के भरोसे पर खरा नहीं उतर पाए. उन्होंने इस टूर्नामेंट में 3 पारियों में महज 14 रन बनाए. इसके बाद उनको सेमीफाइनल मुकाबले में मौका नहीं मिला. सोशल मीडिया पर दिनेश कार्तिक को फैंस संन्यास लेने की सलाह दे रहे हैं और कई दिग्गज क्रिकेटर भी यह कह चुके हैं कि दिनेश कार्तिक का करियर लगभग खत्म हो गया है. कार्तिक आने वाले कुछ समय में संन्यास की घोषणा कर सकते हैं, ऐसा कई दिग्गजों का मानना है. उनकी उम्र भी हो चुकी है, जिस वजह से उनके प्रदर्शन पर काफी प्रभाव पड़ रहा है.

आईपीएल 2022 में 16 मैचों में 55 की औसत से 330 रन बनाने वाले कार्तिक का टीम इंडिया में शामिल होने के बाद प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. उनको एशिया कप के टूर्नामेंट में भी जगह मिली थी, जबकि वह इस टूर्नामेंट में भी कुछ कमाल नहीं कर पाए .

Advertisement

Advertisement

Advertisement