Sep 29, 2022, 13:55 IST

इन पांच क्रिकेटरों के नाम दर्ज है टेस्ट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड

सी

किसी भी खिलाड़ी के लिए शून्य पर आउट होना बहुत शर्म की बात होती है. अगर बल्लेबाज के मामले में ऐसा हो तो यह और भी ज्यादा शर्मनाक होता है. हालांकि गेंदबाजों के साथ ज्यादातर ऐसा होता है कि वह शून्य पर आउट हो जाते हैं. आज हम आपको टेस्ट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले दुनिया में टॉप-5 क्रिकेटरों के बारे में बताने वाले हैं.

कर्टनी वॉल्श 

कर्टनी वॉल्श वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज हैं और इस सूची में पहले नंबर पर आते हैं. अपने करियर में उन्होंने 132 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 936 रन बनाए और इस दौरान वह 43 बार बिना खाता खोले ही आउट हो गए.

स्टुअर्ट ब्रॉड 

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड इस सूची में दूसरे नंबर पर है. स्टुअर्ट ब्रॉड अब तक 150 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने तीन हजार से ज्यादा रन बनाए हैं और 500 से ज्यादा विकेट चटकाए हैं. वह 38 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं.

क्रिस मार्टिन 

क्रिस मार्टिन न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर है और इस सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं. उन्होंने अपने करियर में 70 टेस्ट मैच खेले, जिसमें वह 36 बार बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए.

ग्लेन मैकग्रा 

ग्लेन मैकग्रा आस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी है जो इस सूची में चौथे नंबर पर है. अपने टेस्ट करियर में वह 35 बार शून्य पर ही आउट हो गए.

ईशांत शर्मा 

ईशांत शर्मा भारत के तेज गेंदबाज हैं और इस सूची में पांचवें नंबर पर हैं. 105 टेस्ट मैचों में 34 बार ऐसा हुआ है जब वह बिना खाता खोले ही शून्य पर आउट हो गए हैं.

Advertisement

Advertisement

Advertisement