Sat, 17 Sep 2022

दुनिया की इकलौती टीम जिसके ODI में 6-6 खिलाड़ी एक से ज्यादा बार हुए शून्य पर आउट

P

किसी खिलाड़ी के लिए मैच में जीरो पर आउट होना बहुत बड़ी बात नहीं है. लेकिन अगर किसी मैच में एक ही टीम के 6-6 खिलाड़ी शून्य पर आउट हो जाएं तो यह बहुत ही चौंकाने वाला होता है. वनडे क्रिकेट इतिहास में अब तक 5 बार ऐसा हुआ है जब एक टीम के 6 खिलाड़ी शून्य पर आउट हो गए. लेकिन पांच में से तीन बार तो यह कमाल एक ही टीम के बल्लेबाजों ने किया है. आइए जानते हैं आखिर कौन सी है वो टीम.....

P

वो क्रिकेट टीम पाकिस्तान की है, जिसके 6-6 खिलाड़ी तीन वनडे मैचों में शून्य पर आउट हो गए थे. सबसे पहले यह घटना 25 मई 1987 को बर्मिंघम में खेले गए मैच में हुई थी, जहां पाकिस्तान के 6 खिलाड़ी मुदस्सर नजर, मंसूर अख्तर, मंजूर इलाही, सलीम युसूफ, वसीम अकरम और तौसिफ अहमद शून्य पर आउट हो गए थे. हालांकि उस मैच में जावेद मियांदाद और रमीज राजा ने अच्छी पारी खेलकर पाकिस्तान का स्कोर 200 के पार पहुंचाया था. लेकिन इंग्लैंड ने वह मुकाबला जीत लिया था.
25 फरवरी 1993 को केपटाउन वनडे मैच वेस्टइंडीज की टीम के सामने पाकिस्तानी बल्लेबाज फ्लॉप रहे थे. 43 रन पर पाकिस्तान की टीम ढेर हो गई थी. पाकिस्तान के 6 बल्लेबाज तो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे.
16 जून 2012 को कोलंबो में पाकिस्तान की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच खेला था, जिसमें पाकिस्तान की टीम 243 रन के लक्ष्य के जवाब में 199 रन पर ढेर हो गई थी. पाकिस्तान के 6 बल्लेबाज मोहम्मद हफीज, उमर अकमल, शाहीद अफरीदी, सरफराज अहमद, सोहेल तनवीर और उमर गुल बिना रन बनाए ही आउट हो गए थे.

Advertisement

Advertisement

Advertisement