Fri, 9 Sep 2022

T20 वर्ल्ड कप 2022 के वॉर्मअप मैचों का शेड्यूल हुआ जारी, देखें भारतीय टीम का कब-किससे होगा सामना

KKLKL

आईसीसी ने गुरुवार को T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए सभी टीमों के वॉर्म-अप मैचों का शेड्यूल जारी किया. सभी वार्म अप मैच ब्रिसबेन और मेलबर्न में खेले जाएंगे. भारतीय टीम को वार्म अप मैचों से पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज खेलनी है. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सीरीज 20 से 25 सितंबर तक और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज 28 सितंबर से 4 अक्टूबर तक खेली जाएगी. वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज 6 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक होगी.

भारतीय टीम को वार्म अप मैच 17 और 19 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेलने होंगे. वहीं T20 वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपना पहला आधिकारिक मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के विरुद्ध मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेलने उतरेगी. पिछले साल यूएई में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ हुआ था और टीम इंडिया उस मुकाबले में पूरे 10 विकेटों से हार गई थी और भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक में नहीं पहुंच पाई थी.

लेकिन इस बार भारतीय टीम हर हाल में T20 वर्ल्ड कप जीतना चाहेगी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर भारतीय खिलाड़ियों को खेलने में बहुत दिक्कत होती है. वहां बल्लेबाजी करना बहुत ज्यादा मुश्किल हो जाता है. वैसे भारतीय टीम के वार्म-अप मैचों का प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Advertisement