Fri, 16 Sep 2022

T20 वर्ल्ड कप में ये 3 खिलाड़ी बनेंगे रोहित शर्मा के हथियार, बनाएंगे भारत को चैंपियन

KKKK

T20 वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है. इस बार भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को खेलेगी. T20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. आइए जानते हैं उन तीन खिलाड़ियों के बारे में जो भारत के लिए T20 वर्ल्ड कप में महत्वपूर्ण साबित होंगे और अकेले दम पर ट्रॉफी दिलाने की काबिलियत रखते हैं.

विराट कोहली 

विराट कोहली ने हाल ही में शानदार फॉर्म में वापसी की है. उन्होंने अफगानिस्तान के विरुद्ध मैच में शतक लगाया था. विराट कोहली T20 वर्ल्ड कप में अगर ऐसा ही प्रदर्शन करते हैं तो भारत को अकेले दम पर मैच जिता सकते हैं और वह विपक्षी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा सकते हैं.

हार्दिक पांड्या 

हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, जो भारतीय टीम के लिए T20 वर्ल्ड कप 2022 में सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. वह गेंद और बल्ले से कमाल करते हैं और जब चाहे तब मैच का पासा पलटने की काबिलियत भी रखते हैं. उनके खिलाफ रन बनाने में बल्लेबाजों के पसीने छूट जाते हैं और जब वह खतरनाक होते हैं तो बल्ले से जमकर रन बरसाते हैं.

सूर्यकुमार यादव 

सूर्यकुमार यादव विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जो मैदान पर चारों तरफ शॉट खेलने की काबिलियत रखते हैं. उनका सामना करने में अच्छे-अच्छे गेंदबाजों को डर लगता है. वह जब एक बार क्रीज पर टिक जाते हैं तो उन्हें आउट कर पाना मुश्किल हो जाता है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया    

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

Advertisement

Advertisement

Advertisement