Thu, 15 Sep 2022

T20 विश्व कप 2022 का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है ये 3 टीमें, देखे लिस्ट

CBBCB

अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाला T20 विश्वकप बहुत ही खास रहने वाला है. इस बार विश्व कप में 16 टीमों के बीच चैंपियन बनने के लिए टक्कर होने वाली है. 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया की धरती पर क्रिकेट का भरपूर रोमांच देखने को मिलेगा. आज हम आपको टॉप तीन टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि विश्व कप 2022 का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है. 

ऑस्ट्रेलिया 

इस लिस्ट में पहला नाम ऑस्ट्रेलिया की टीम का आता हैय इसके पीछे कई कारण है. पहला कारण तो यह है कि इस बार ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टी20 विश्व कप खेला जा रहा है. ऐसे में सभी कंगारू खिलाड़ी वहां की परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं. इस दौरान उन्हें मुकाबलों में काफी मदद मिलेगी. 

पाकिस्तान 

पाकिस्तान की टीम भी अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट में बहुत ही कमाल का प्रदर्शन कर रही है और 2022 का विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है. पिछले साल खेले गए विश्वकप में पाकिस्तान की टीम ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन वह खिताब नहीं जीत पाई थी. 

भारत 

इस लिस्ट में भारतीय टीम का नाम भी शामिल है. भले ही एशिया कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा ना रहा हो, लेकिन वर्तमान में भारतीय टीम आईसीसी T20 रैंकिंग में नंबर वन की पोजीशन पर है. इस बार रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. उनके पास कप्तानी का बहुत ज्यादा अनुभव है. वह कई बार भारत को बड़े टूर्नामेंट में जीत दिला चुके हैं. इतना ही नहीं भारत के बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली फॉर्म में वापसी कर चुके हैं. जसप्रीत बुमराह भी फिट हो चुके हैं. ऐसे में टीम इंडिया विश्व कप का खिताब जीतने के लिए जी-जान से कोशिश करेगी.

Advertisement

Advertisement

Advertisement