Fri, 28 Oct 2022

ये 4 क्रिकेटर तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर के 200 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

सी

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहते हैं. उनके नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. इसके अलावा वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 200 टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी भी है. सचिन का यह रिकॉर्ड अटूट लगता है. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जो भविष्य में उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ने की काबिलियत रखते हैं.

जेम्स एंडरसन 

जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज है, जो 170 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. वह 39 साल के हो चुके हैं. जिस तरह से जेम्स एंडरसन प्रदर्शन कर रहे हैं, उसे देख कर तो लगता है कि वह सचिन के 200 टेस्ट मैचों का रिकॉर्ड जल्द ही तोड़ देंगे.

स्टुअर्ट ब्रॉड 

इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड अब तक 153 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और अभी उनकी उम्र 35 साल है. अगर इसी तरह से वह फिट रहे तो उनके लिए तेंदुलकर का 200 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड तोड़ना कोई बड़ी बात नहीं होगी.

जो रूट 

जो रूट इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान हैं, जो 31 साल के हैं और 118 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. उनकी फिटनेस अभी भी बहुत अच्छी है और वह सचिन के 200 टेस्ट मैचों का रिकॉर्ड आसानी से तोड़ सकते हैं.

विराट कोहली 

विराट कोहली भारत के पूर्व कप्तान हैं और वह अभी 33 साल के हुए हैं. विराट 101 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. अगर वह 40 साल की उम्र तक क्रिकेट खेलते रहे तो जरूर सचिन तेंदुलकर का 200 टेस्ट मैचों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Advertisement