Sat, 5 Nov 2022

इन 4 खिलाड़ियों ने ऋषभ पंत के साथ किया था टीम इंडिया में डेब्यू, लेकिन जल्दी ही हो गए गुमनाम

C

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत वर्तमान में बहुत ही अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं. उनकी गिनती विश्व के टॉप क्लास विकेटकीपर बल्लेबाजों में की जाने लगी है. ऋषभ पंत ने अपने छोटे से क्रिकेट करियर में कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जो कि दिग्गज खिलाड़ियों के लिए भी बनाना मुश्किल है. कुछ सालों पहले तक ऋषभ पंत भारत के लिए अंडर-19 क्रिकेट खेला करते थे. उनको उनके शानदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में डेब्यू का मौका मिल गया. ऋषभ पंत के साथ-साथ और अन्य चार खिलाड़ियों ने टीम इंडिया में डेब्यू किया था. लेकिन वह खिलाड़ी अब गुमनाम हो गए .आइए जानते हैं उनके बारे में- 

परवेज रसूल 

परवेज रसूल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले जम्मू कश्मीर के पहले खिलाड़ी थे. जिन्होंने 2017 में इंग्लैंड के विरुद्ध अंतरराष्ट्रीय T20 डेब्यू किया था. यह उनके करियर का पहला और आखिरी मैच साबित हुआ. इसके बाद वह टीम इंडिया में कभी भी खेलते हुए नजर नहीं आए.

सिद्धार्थ कॉल 

सिद्धार्थ कॉल ने अपने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट करियर की शुरुआत जून 2018 में की थी. लेकिन वह भारत के लिए केवल तीन मैच ही खेल पाए और इस दौरान उन्होंने कुछ खास कमाल नहीं दिखाया.

खलील अहमद 

खलील अहमद ने 2018 में भारत के लिए वनडे डेब्यू किया था. उन्होंने भारत की ओर से 11 मैच खेले. लेकिन वह अगस्त 2019 के बाद से भारतीय टीम के लिए खेलते हुए नजर नहीं आए.

पृथ्वी शॉ 

भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 2018 में वेस्टइंडीज के विरुद्ध शतक लगाकर अपने क्रिकेट करियर की शानदार शुरुआत की थी. हालांकि उनका प्रदर्शन लगातार एक-सा नहीं रहा. वह लगातार टीम से अंदर-बाहर होते रहे.

Advertisement

Advertisement

Advertisement