Tue, 1 Nov 2022

इन 5 भारतीय खिलाड़ियों ने संन्यास लेने के बाद धोनी के प्रति जाहिर की अपनी नफरत

C

धोनी केवल भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले क्रिकेटरों में से एक है. धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और खिताब भी जीते. भले ही महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. लेकिन आज भी लोगों के बीच उनका क्रेज देखने को मिलता है. धोनी ने कई खिलाड़ियों का करियर बनाया. हालांकि कुछ भारतीय खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्होंने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद धोनी के प्रति अपनी नफरत जाहिर की.

गौतम गंभीर

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भारत को 2007 के टी20 विश्व कप और 2011 के वनडे विश्व कप दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उन्होंने 2007 के टी20 विश्व कप फाइनल में पाकिस्तान के विरुद्ध और 2011 के वनडे विश्व कप के फाइनल में सबसे ज्यादा स्कोर बनाया था. लेकिन इसके बावजूद भी गंभीर को उनकी मेहनत का पर्याप्त श्री नहीं दिया ग.या कुछ साल पहले उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर अपनी निराशा व्यक्त की थी. 

युवराज सिंह 

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह और धोनी एक समय काफी अच्छे दोस्त माने जाते थे. कई मौकों पर युवराज ने धोनी पर क्रिकेटरों को धोखा देने और उन्हें समर्थन न करने का आरोप लगाया है .

वीरेंद्र सहवाग

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सार्वजनिक रूप से वरिष्ठ खिलाड़ियों के प्रति धोनी के व्यवहार की आलोचना की थी. 

हरभजन सिंह 

हरभजन सिंह ने साल 2021 में संन्यास लेने के बाद कुछ चौकाने वाले बयान दिए थे. उन्होंने धोनी पर अपने करियर को जल्दी खत्म करने का बड़ा आरोप भी लगाया.

इरफान पठान 

स्टार स्पोर्ट्स पर एक इंटरव्यू के दौरान इरफान पठान ने महेंद्र सिंह धोनी के बारे में कुछ बातें कही थीऔर अपनी नाराजगी भी व्यक्त की थी.

Advertisement

Advertisement

Advertisement