Tue, 1 Nov 2022

ODI डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले ये 5 बल्लेबाज आगे चलकर हो गए फ्लॉप, आज जी रहे हैं गुमनामी की जिंदगी

C

हर क्रिकेटर का सपना अपने देश की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन करने का होता है. बल्लेबाज शतक लगाना चाहता है तो गेंदबाज विकेट निकालना चाहता है. विश्व क्रिकेट में एक से बढ़कर एक क्रिकेटर हुए जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. कई खिलाड़ियों ने तो अपने डेब्यू मैच में ही शतक लगाने का भी कारनामा किया. आज हम आपको उन पांच बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने वनडे डेब्यू मैच में शतक लगाया था, लेकिन आगे चलकर यह क्रिकेटर फ्लॉप साबित हुए. 

आबिद अली

आबिद अली ने पाकिस्तान की ओर से 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना ओडीआई डेब्यू मैच खेला था. इस मैच में उन्होंने 112 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी. आबिद अली की बल्लेबाजी से प्रभावित होकर उन्हें 2019 के विश्वकप के लिए टीम में चुना गया. लेकिन चीजें वैसी नहीं जैसा वह चाहते थे और वह पाकिस्तान की ओडीआई टीम से बाहर हो गए. 

माइकल लंब

पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर माइकल लंग ने 2014 में ओडीआई डेब्यू मैच खेला था. इस मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 106 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. लेकिन टीम में अपनी जगह कभी भी पक्की नहीं कर पाए.

रॉब निकोल

रॉब निकोल दूसरे कीवी बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपने ओडीआई डेब्यू मैच में शतक लगाया था. उन्होंने 2011 में जिंबाब्वे के विरुद्ध ओडीआई मैच में 108 रनों की पारी खेली थी. लेकिन वह आगे चलकर कुछ खास नहीं कर पाए. 

सलीम इलाही 

1995 में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सलीम इलाही ने श्रीलंका के खिलाफ अपने ओडीआई डेब्यू मैच में शतक लगाया था. जिसके बाद से फैंस की उम्मीदें काफी बढ़ गई. लेकिन वह फैंस की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे और फ्लॉप साबित हुए.

कॉलिन इंग्राम 

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर कॉलिन इंग्राम ने 2010 में जिंबाब्वे के खिलाफ अपने डेब्यू ओडीआई मैच में शतक लगाकर अफ्रीका की टीम को मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. लेकिन वो आगे चलकर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए.

Advertisement

Advertisement

Advertisement