Fri, 18 Nov 2022

टेस्ट क्रिकेट में इन 5 क्रिकेटरों ने पकड़े हैं सबसे ज्यादा कैच, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

F

क्रिकेट का खेल केवल गेंद और बल्ले से ही नहीं बल्कि खिलाड़ियों की अच्छी परफॉर्मेंस से रोचक बनता है. जब भी कोई बल्लेबाज शतक लगाता है और कोई गेंदबाज विकेट निकालता है तो मैच का पासा पलट जाता है. लेकिन कभी-कभी कैच भी मैच का पासा पलट देते हैं. आज हम आपको विश्व के उन टॉप 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच पकड़े हैं.

D

राहुल द्रविड़ 

भारतीय टीम के मौजूदा कोच और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने बल्लेबाजी में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. लेकिन उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच पकड़े हैं. राहुल द्रविड़ ने अपने टेस्ट करियर में 164 मुकाबले के लिए और इस दौरान उन्होंने 200 कैच लपके.

महेला जयवर्धने 

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर महिला जयवर्धने इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. जिन्होंने 149  टेस्ट मैच खेले और 205 कैच पकडे.

जैक कैलिस 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जैक कैलिस इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है. उन्होंने अपनी टीम की ओर से सफेद जर्सी में 166 मुकाबले खेले और इस दौरान उन्होंने200 कैच भी लपके है. 

रिकी पोंटिंग 

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने 168 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान उन्होंने 196 कैच लपके. 

मार्क वॉ 

ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन कप्तानों में शुमार मार्क वॉ स्थान इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 128 मुकाबले खेले और इस दौरान उन्होंने 181 कैच भी लपके.

Advertisement

Advertisement

Advertisement