Sun, 6 Nov 2022

ये हैं वो 3 भारतीय बल्लेबाज जो सबसे ज्यादा बार हुए हैं नर्वस नाइंटीज का शिकार

N

क्रिकेट के खेल में जब भी कोई बल्लेबाज 90 से 99 रन के स्कोर के बीच आउट होता है तो इसे नर्वस नाइंटी कहा जाता है. बहुत से बल्लेबाज ऐसे हैं, जो शतक बनाने से पहले दबाव में आ जाते हैं और अपना विकेट गंवा देते हैं. आज हम आपको भारत के उन तीन बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं, जो क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए हैं.

सचिन तेंदुलकर 

सचिन तेंदुलकर को लोग क्रिकेट का भगवान कहते हैं. इस सूची में उनका नाम पहले नंबर पर आता है. अपने पूरे क्रिकेट करियर में सचिन तेंदुलकर ने 100 शतक लगाए. लेकिन वह 28 बार नर्वस नाइंटीज का शिकार भी हुए. अगर ऐसा ना हुआ होता तो उनके नाम और ना जाने कितने शतक दर्ज होते.

राहुल द्रविड़ 

इस सूची में राहुल द्रविड़ दूसरे नंबर पर आते हैं. वह भारत की तरफ से दूसरे सबसे ज्यादा नर्वस नाइंटीज का शिकार होने वाले बल्लेबाज हैं. अपने पूरे करियर में राहुल द्रविड़ 14 बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हो गए.

शिखर धवन 

भारत के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन इस सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं. शिखर धवन अब तक 10 बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हो चुके हैं. धवन का क्रिकेट करियर अभी बाकी है. ऐसे में इन आंकड़ों में और भी ज्यादा बढ़ोतरी हो सकती है.

Advertisement

Advertisement

Advertisement