Tue, 1 Nov 2022

ये हैं वनडे में सबसे ज्यादा बार 300 प्लस टारगेट चेज करने वाली टीमें, देखें लिस्ट

C

वनडे फॉर्मेट की जब शुरुआत हुई थी तो किसी ने भी यह नहीं सोचा था कि इस फॉर्मेट में 300 का स्कोर भी बन जाएगा. एक समय ऐसा था जब 300 का स्कोर चेज करना बहुत मुश्किल होता था. लेकिन बहुत सी टीमें ऐसी हैं, जो 400 का टारगेट भी चेज कर लेती हैं. आज हम आपको दुनिया की उन टीमों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा बार वनडे में 300 रन का टारगेट चेज किया है.

भारत 

भारतीय टीम इस सूची में पहले नंबर पर आती है. भारतीय टीम अब तक वनडे में 18 बार 300 प्लस का टारगेट चेज कर चुकी है और कोई दूसरी टीम उसके आसपास भी नहीं है.

इंग्लैंड 

इस सूची में इंग्लैंड की टीम दूसरे नंबर पर आती है. इंग्लैंड की टीम ने वनडे क्रिकेट इतिहास में अब तक 13 बार 300 प्लस का टारगेट चेज किया है.

ऑस्ट्रेलिया 

ऑस्ट्रेलियाई टीम का नाम इस सूची में दूसरे नंबर पर आता है. ऑस्ट्रेलिया की टीम अब तक वनडे में 11 बार 300 प्लस का टारगेट चेज कर चुकी है.

श्रीलंका 

सूची में चौथा नाम श्रीलंका का है. श्रीलंकाई टीम ने वनडे क्रिकेट इतिहास में 10 बार 300 प्लस टारगेट पूरा किया है और मैच जीता है.

पाकिस्तान 

पाकिस्तान की टीम का नाम इस सूची में पांचवें नंबर पर है, जिसने वनडे क्रिकेट इतिहास में 300 प्लस टारगेट 8 बार चेज किया है.

Advertisement

Advertisement

Advertisement