Tue, 1 Nov 2022

ये हैं वनडे में सबसे ज्यादा बार 300 प्लस टारगेट चेज करने वाली टीमें, देखें लिस्ट

C

वनडे क्रिकेट का इतिहास सालों पुराना है. 1972 में पहला अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेला गया था. तब से लेकर अब तक ना जाने कितनी टीमों के बीच कितने वनडे मैच हुए हैं और इस दौरान ना जाने कितनी टीमों ने मुकाबले जीते और हारे हैं. लेकिन आज हम आपको वनडे क्रिकेट इतिहास में लगातार सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीमों के बारे में बता रहे हैं.

बांग्लादेश 

इस सूची में पहला नाम बांग्लादेश की टीम का आता है, जिसके नाम लगातार सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच हारने का रिकॉर्ड दर्ज है. अक्टूबर 1999 से अक्टूबर 2022 के बीच बांग्लादेश की टीम को लगातार 23 वनडे मैचों में शिकस्त मिली थी. इतना ही नहीं मार्च 1986 से मई 1998 तक बांग्लादेश की टीम को लगातार 22 वनडे मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा था.

जिंबाब्वे 

इस सूची में दूसरा नंबर जिंबाब्वे का आता है. जिंबाब्वे की टीम के नाम लगातार 18 वनडे मैच हारने का रिकॉर्ड दर्ज है. जिंबाब्वे के साथ ऐसा जून 1983 से मार्च 1992 तक हुआ था.

श्रीलंका

इस सूची में तीसरे नंबर पर श्रीलंका की टीम है. श्रीलंकाई टीम के लिए जून 2019 से लेकर नवंबर 2019 के बीच वनडे में बहुत खराब रहा था और उसे इस दौरान लगातार 12 मैच हारने पड़े थे.

वेस्टइंडीज 

इस सूची में वेस्टइंडीज की टीम चौथे नंबर पर है. वेस्टइंडीज की टीम लगातार 10 वनडे मैच हार चुकी है और अगर वह एक और वनडे हार जाती है तो उसके नाम और भी शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो जाएंगे.

Advertisement

Advertisement

Advertisement