Sat, 17 Sep 2022

ये हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 मुकाबलों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-3 गेंदबाज

CBCBB

20 सितंबर से भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है. यह T20 सीरीज भारत के लिए ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के लिए भी महत्वपूर्ण रहने वाली है. क्योंकि अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप में फिर से दोनों टीमों का आमना-सामना होगा. ऐसे में दोनों टीमों के लिए यह विपक्षी टीमों के बारे में जाने का यह अच्छा मौका है. आज हम आपको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं.

जसप्रीत बुमराह 

इस लिस्ट में पहला नाम भारतीय टीम के स्टार जसप्रीत बुमराह का है. जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई 11 पारियों में 15 विकेट चटकाए हैं. बीते कुछ महीनों से जसप्रीत बुमराह चोट के चलते टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे. लेकिन अब उन्होंने वापसी कर ली है.

रविचंद्रन अश्विन

इस लिस्ट में दूसरा नाम भारतीय टीम के स्टार स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का आता है, जो कि वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले T20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा है. अब तक वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में 10 विकेट हासिल करते हैं.

भुवनेश्वर कुमार

भारतीय टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है जो कि ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 3 मैचों में 5 विकेट हासिल कर चुके हैं.

Advertisement

Advertisement

Advertisement