Wed, 23 Nov 2022

जसप्रीत बुमराह संग वनडे डेब्यू करने वाले ये चार खिलाड़ी हो गए फ्लॉप, जानिए अब कहां है और क्या कर रहे हैं

V

जसप्रीत बुमराह मौजूदा समय में वनडे क्रिकेट के नंबर-1 गेंदबाज बने. पिछले कुछ सालों में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में वह धमाल मचा रहे हैं. बुमराह ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2016 में अंतरराष्ट्रीय वनडे डेब्यू किया था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बुमराह के साथ-साथ चार और खिलाड़ियों ने टीम इंडिया में डेब्यू किया था. लेकिन अब वह गुमनाम हो गए हैं.

बरिंदर सरन

बरिंदर सरन ने जसप्रीत बुमराह के साथ ही 2016 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. लेकिन वह केवल 6 वनडे और दो टी20 खेल पाएऔर उन्होंने 13 विकेट चटकाए.

ऋषि धवन 

ऋषि धवन ने 2016 में ही जसप्रीत बुमराह से पहले भारत के लिए डेब्यू किया. लेकिन वह टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर सके. उन्हें केवल तीन वनडे और एक टी-20 मैच खेलने का मौका मिल पाया. 

फैज फजल 

फैज फजल इस सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं जिन्होंने 2016 में ही जिंबाब्वे के विरुद्ध मैच से अपना वनडे डेब्यू किया था. उन्होंने घरेलू मैचों में खूब रन बनाए. लेकिन भारत के लिए वह फ्लॉप हो गए और फिर उन्हें मौका नहीं मिला.

करुण नायर 

करुण नायर ने 2016 में वनडे डेब्यू किया था. उन्होंने इंग्लैंड के विरुद्ध एक टेस्ट मैच में तिहरा शतक भी लगाया. लेकिन फिर भी वह भारतीय टीम से बाहर हो गए और अब गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

Advertisement