Mon, 12 Sep 2022

T20 वर्ल्ड कप में रविंद्र जडेजा की जगह ले सकते हैं ये धाकड़ खिलाड़ी, दो ने IPL में तो एक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मचाया था धमाल

JJKJK

अगले महीने से टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है. इससे पहले भारतीय टीम का एक ऑलराउंडर खिलाड़ी चोटिल हो गया है और वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि रविंद्र जडेजा है. रविंद्र जडेजा की कुछ दिनों पहले सर्जरी भी हुई है. ऐसे में उनका T20 वर्ल्ड कप तक ठीक होकर मैदान पर वापसी करना लगभग नामुमकिन है. चयनकर्ता अब जडेजा के विकल्प तलाशने लगे हैं. लेकिन उनके सामने कई तरह के सवाल खड़े हो चुके हैं. देखना होगा कि जड्डू की जगह किन ऑलराउंडर खिलाड़ियों को टीम में मौका मिलता है. वैसे तीन खिलाड़ी उनकी जगह लेने के प्रबल दावेदार नजर आ रहे हैं. 

अक्षर पटेल 

अक्षर पटेल जड्डू के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम में शामिल हुए थे. 2015 विश्व कप में भी वह खेलते हुए नजर आए थे. ऐसे में वह जडेजा की जगह T20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बन सकते हैं. उनके शामिल होने से भारतीय टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों मजबूत होंगी.

शाहबाज अहमद 

शाहबाज अहमद ने आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए गेंद और बल्ले से खूब धमाल मचाया था. उन्होंने 16 मैचों में 219 रन बनाए और 4 विकेट भी चटकाए थे. हालांकि अभी तक उन्हें भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने का मौका नहीं मिल पाया है.

वाशिंगटन सुंदर

वाशिंगटन सुंदर ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट में खूब कमाल किया था. लेकिन वह चोटिल होने की वजह से टीम से अंदर-बाहर होते रहते हैं. हालांकि अब T20 वर्ल्ड कप टीम में उन्हें जडेजा की जगह शामिल किया जा सकता है. वह ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं और बल्लेबाजी भी बेहतरीन कर लेते हैं.

Advertisement

Advertisement

Advertisement