Mon, 12 Sep 2022

श्रीलंका को छठवीं बार एशिया कप चैंपियन बनाने में इन खिलाड़ियों ने निभाई अहम भूमिका, पाकिस्तान को फाइनल में चटाई धूल

kkk

रविवार को एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला खेला गया था, जिसमें श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान को 23 रनों से हरा दिया. श्रीलंका की टीम ने जब टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला था तो उसे 105 रन पर ढेर होना पड़ा. उस समय किसी ने भी यह उम्मीद नहीं की थी कि ये टीम चैंपियन बनेगी. अपने पहले ही मैच में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया. इसके बाद लगातार चार मैच और जीत कर फाइनल में प्रवेश किया. 

श्रीलंका की टीम ने भारत, पाकिस्तान जैसी टीमों को भी शिकस्त दी. वैसे श्रीलंका की टीम को चैंपियन बनाने में उसके कई खिलाड़ियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जिनकी बदौलत श्रीलंका की टीम एशिया कप चैंपियन बन पाई.

इन पांच गेंदबाजों ने चटकाए 5 या उससे ज्यादा विकेट 

श्रीलंकाई टीम की तरफ से गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा. वानिंदू हसारंगा ने 6 मैचों में 9 विकेट हासिल किए. फाइनल मैच में तो उन्होंने आखिरी ओवर में तीन बल्लेबाजों को आउट किया था. वहीं महीश तीक्षणा ने 6 मैचों में 6 विकेट लिए. इनके अलावा मधुशंका (6), मधुशान (6) और करुणारत्ने (7) विकेट लिए.

इन बल्लेबाजों ने खूब बनाए रन 

श्रीलंका की तरफ से बल्लेबाजों का प्रदर्शन भी जबरदस्त रहा. भानुका राजपक्षे ने 6 मैचों में 191 रन बनाए. फाइनल मैच में तो उन्होंने 71 रन की नाबाद पारी खेली. पथुम निसांका भी 6 मैचों में 173 रन बनाने में सफल रहे. कुसल मेंडिस की बात करें तो उनके बल्ले से 6 मैचों में 155 रन निकले. वहीं दसुन शनाका 6 मैचों में 111 रन बनाने में कामयाब हुए.

Advertisement

Advertisement

Advertisement