Fri, 2 Sep 2022

ऋषभ पंत को तगड़ी टक्कर दे रहे हैं ये दो खिलाड़ी, काट सकते हैं T20 वर्ल्ड कप टीम से पत्ता

kkk

ऋषभ पंत T20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं, यह अभी तक कंफर्म नहीं हुआ है. भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 में रविवार को मैच खेला गया था, जिसमें प्लेइंग इलेवन से पंत को बाहर रखा गया. हालांकि इसके बाद अगले मैच में हांगकांग के विरुद्ध उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. लेकिन उनकी जगह हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया था. यानी हार्दिक पांड्या की जब टीम में वापसी होगी तो पंत को फिर से बाहर किया जा सकता है. ऋषभ पंत के लिए इस समय दो खिलाड़ी खतरा बने हुए हैं, जो T20 वर्ल्ड कप टीम से उनकी छुट्टी कर सकते हैं.

केएल राहुल 

केएल राहुल बेहतरीन बल्लेबाज हैॆं, जो विकेटकीपिंग भी कर लेते हैं. अगर T20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल को विकेटकीपर की जिम्मेदारी सौंपी जाती है तो यह भारतीय टीम के लिए फायदेमंद साबित होगा. ऐसे में ऋषभ पंत की प्लेइंग इलेवन में कोई जगह नहीं बनेगी और उनका खेलना मुश्किल हो जाएगा.

दिनेश कार्तिक 

दिनेश कार्तिक फिनिशर के रूप में बेहतरीन भूमिका निभा रहे हैं और वह विकेटकीपिंग भी अच्छी कर लेते हैं. अगर टी-20 वर्ल्ड कप के लिए दिनेश कार्तिक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चुने जाते हैं तो फिर ऋषभ पंत को मजबूरन बाहर बैठना पड़ेगा. वैसे दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के लिए लोअर मिडिल ऑर्डर में तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Advertisement