Tue, 20 Sep 2022

24 साल का ये खिलाड़ी बन चुका है करोड़ों की संपत्ति का मालिक, नेटवर्थ में दिग्गजों को देता है टक्कर

SLKSKL

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपनी तूफानी बल्लेबाजी की वजह से अक्सर सुर्खियां बटोरने रहते हैं. लेकिन कई बार वह फैंस के निशाने पर भी आ जाते हैं. ऋषभ पंत को लग्जरी लाइफ जीना पसंद है. महज 24 साल की उम्र में ही उन्होंने काफी धन-दौलत कमा ली है. वह संपत्ति के मामले में कई दिग्गज क्रिकेटरों को टक्कर देते हैं.

ऋषभ पंत 66.4 2 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. 2021 में उनकी कुल संपत्ति 5 मिलियन डॉलर आंकी गई थी, जो भारतीय रुपए के अनुसार 39 करोड़ है. वह हर साल लगभग 10 करोड़ की कमाई करते हैं. यानी महीने में वह 30 लाख कमा लेते हैं. पंत का उत्तराखंड के हरिद्वार में एक आलीशान घर भी है, जो बहुत ही सुंदर दिखता है. इस घर में सुख-सुविधा की हर वस्तु मौजूद है.

ऋषभ पंत को महंगी कारें भी काफी अच्छी लगती हैं. इसी वजह से उन्होंने करोड़ों की कीमत वाली कई कारें खरीदी हुई है. उनके कारों के कलेक्शन में Merecedez, Audi A8 और Ford जैसी कार शामिल हैं और इनकी कीमत क्रमश: 2 करोड़, 1.80 करोड़ और 95 लाख रुपये है.

बता दें कि ऋषभ पंत को बीसीसीआई से सालाना 5 करोड़ की सैलरी मिलती है क्योंकि उन्हें ए ग्रेड में शामिल किया गया है. जबकि दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल के एक सीजन के लिए उन्हें 8 करोड़ मिल जाते हैं. ऋषभ पंत भारतीय टीम के लिए अब तक 31 टेस्ट, 27 वनडे और टी20 खेल चुके हैं, जिसमें क्रमशः उन्होंने 2123 रन, 840 रन और 934 रन बनाए हैं. 

Advertisement

Advertisement

Advertisement