Sun, 11 Sep 2022

6 साल से भारतीय टीम में वापसी की उम्मीद लिए बैठा है ये गेंदबाज, बाहर बैठे-बैठे तबाह हो गया करियर

kklk

भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों की दुनिया भर में तारीफ हो रही है. पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी बहुत ज्यादा मजबूत हुई है. लगातार युवा तेज गेंदबाजों को टीम में मौके मिल रहे हैं. 2011 में एक खिलाड़ी ने टीम इंडिया में एंट्री की थी और अपनी तेज रफ्तार से सबका ध्यान भी खींचा था. लेकिन यह खिलाड़ी 6 सालों से टीम से बाहर बैठ रहा है और अब इसकी वापसी की कोई उम्मीद भी नजर नहीं आती.

टीम इंडिया में नहीं हो रही है वापसी 

2011 में भारतीय टीम में वरुण आरोन ने डेब्यू किया था और उन्होंने अपनी रफ्तार से बड़े-बड़े बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए थे. वह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम का हिस्सा बने थे और उन्होंने अच्छी शुरुआत भी की थी. लेकिन आज वह गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं. चोटिल होने की वजह से वह लगातार टीम से बाहर होते रहे. उन्हें भारतीय टीम के लिए 2015 में आखिरी बार खेलते हुए देखा गया था. वरुण आरोन टीम इंडिया के लिए वह नौ टेस्ट मैच खेल सके, जिसमें उन्होंने 18 विकेट चटकाए. तो वहीं 9 वनडे मैचों में उन्होंने 11 विकेट हासिल किए. 2015 के बाद वह भारतीय टीम में वापसी नहीं कर पाए. 

आईपीएल 2022 में खेले केवल दो मैच 

वरुण आरोन को आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलने का मौका मिला और गुजरात की टीम चैंपियन भी बनी. हालांकि वरुण आरोन को केवल दो ही मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने दो विकेट हासिल किए. वैसे वह आईपीएल इतिहास में कुल 52 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 44 विकेट चटकाए हैं. लेकिन अब उनका क्रिकेट करियर लगभग खत्म होने की कगार पर है.

Advertisement

Advertisement

Advertisement