Tue, 20 Sep 2022

भारतीय टीम में अब नहीं मिलने वाली इस खिलाड़ी को जगह, रोहित की कप्तानी में खत्म हुआ करियर!

LKLKL

भारतीय टीम में बहुत तगड़ा कॉम्पटीशन है. ऐसे में एक मैच में खराब प्रदर्शन ही खिलाड़ी को टीम से बाहर कर सकता है. भारतीय टीम के एक दिग्गज खिलाड़ी के साथ ऐसा ही हो रहा है, जिसे महीनों से टीम में जगह नहीं मिल रही और ये खिलाड़ी अब शायद कभी टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाएगा. जब से भारतीय टीम में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाज के साथ खेलने लगे हैं, तब से ईशांत शर्मा की अहमियत कम हो गई है और उन्हें टीम में भी शामिल नहीं किया जा रहा. उन्होंने अपना आखिरी मैच पिछले साल नवंबर में खेला था. उसके बाद से वह लगातार टीम से बाहर चल रहे हैं.

2007 में ईशांत शर्मा ने भारत के लिए पहला टेस्ट मैच खेला था और फिर उन्हें अगले महीने वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला. लेकिन खराब फॉर्म और फिटनेस के चलते वह पिछले साल टीम इंडिया से बाहर हो गए और अब तक वापसी नहीं कर पाए हैं. ईशांत शर्मा भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेले हैं.

125 टेस्ट मैचों में उन्होंने 311 विकेट लिए हैं. वही 80 वनडे मैचों में उन्होंने 115 विकेट और 14 टी-20 मैचों में 8 विकेट चटकाए हैं. भारत की वनडे और टी-20 टीम से तो वह काफी समय से बाहर चल रहे थे. लेकिन अब ऐसा लगता है कि उन्हें टेस्ट टीम में भी जगह नहीं मिल पाएगी. उनका आईपीएल करियर भी अब बचा नहीं है. उन्हें ऑक्शन में किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था. ऐसे में हो सकता है कि वह जल्द ही क्रिकेट से संन्यास ले लें.

Advertisement

Advertisement

Advertisement