Wed, 14 Sep 2022

पिछले वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा था ये खिलाड़ी, लेकिन रोहित शर्मा ने कप्तानी संभालते ही कर दिया बाहर

NNNN

ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले T20 विश्वकप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में कई युवा चेहरों को जगह मिली है. जबकि कई पुराने खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा है. लेकिन चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम में एक स्टार गेंदबाज को जगह नहीं दी है. विराट कोहली की कप्तानी में यह खिलाड़ी सबसे बड़ा मैच विनर हुआ करता था. पिछले वर्ल्ड कप में भी इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका मिला था. लेकिन रोहित शर्मा के आते ही इस खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. 

हम बात कर रहे हैं पिछले साल विराट कोहली की कप्तानी में टी-20 वर्ल्ड कप खेलने वाले गेंदबाज राहुल चाहर की .हालांकि पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे. राहुल चाहर की गेंदों को खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं होता. अब तक राहुल चाहर ने भारत के लिए 6 T20 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 23 की औसत से 7 विकेट हासिल किए हैं. 

लेकिन अब वो टीम से पूरी तरह से गायब से हो गए हैं. राहुल चाहर की जगह टी20 विश्व कप में यूज़वेंद्र चहल और अक्षर पटेल को मौका दिया गया है. आई पी एल 2022 में भी राहुल चाहर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. खराब फॉर्म के कारण राहुल चाहर के लिए भारतीय टीम में वापसी करना बहुत ही मुश्किल हो गया है.

Advertisement

Advertisement

Advertisement