Fri, 9 Sep 2022

एशिया कप के साथ ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का T20 करियर, बार-बार बर्बाद किए हाथ में आए मौके

JJJK

भारतीय टीम एशिया कप 2022 से बिना फाइनल खेले ही बाहर हो गई, जबकि टीम इंडिया ने शुरुआत तो शानदार की थी. लेकिन सुपर 4 राउंड में भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत शर्मनाक रहा और उसे दो मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा. भारतीय टीम की तरफ से इस टूर्नामेंट में एक खिलाड़ी का प्रदर्शन बहुत ज्यादा खराब रहा, जिसे जल्द ही टीम से बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है. 

पूरे एशिया कप में फ्लॉप रहा ये खिलाड़ी 

एशिया कप 2022 में भारतीय टीम 5 में से केवल तीन मुकाबले जीत पाई. इस टूर्नामेंट में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत को लगातार मौके दिए गए. लेकिन वह खुद को साबित नहीं कर सके और भारतीय टीम की कमजोर कड़ी साबित हुए, जिस वजह से टीम इंडिया को बहुत नुकसान हुआ. किसी भी मैच में ऋषभ पंत 30 रन का आंकड़ा नहीं छू सके. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 20 रन का रहा, जो उन्होंने अफगानिस्तान के विरुद्ध मैच में बनाया. पाकिस्तान के विरुद्ध तो ऋषभ पंत 14 रन बनाकर ही आउट हो गए थे.

भारतीय टीम को जल्द ही T20 वर्ल्ड कप भी खेलना है. ऐसे में ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें T20 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलने की बिल्कुल भी संभावना नजर नहीं आ रही है. वह भारतीय टीम के लिए 58 टी-20 मैचों में केवल 934 रन बना पाए हैं और उनका औसत भी बेहद खराब रहा है. अब तो ऋषभ पंत का T20 करियर खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है.

Advertisement

Advertisement

Advertisement