Nov 15, 2022, 08:19 IST

T20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर इस दिग्गज क्रिकेटर ने कर डाली बड़ी मांग, बोला- इस खिलाड़ी को बनाओ T20 टीम का कप्तान

nvnnv

T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने ग्रुप में तो बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम इंग्लैंड से 10 विकेट से हार गई. इसके बाद चारों और भारतीय टीम की आलोचना हो रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. अब भारत के एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए नए T20 कप्तान बनाने की मांग की है. 

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कृष्णमाचारी श्रीकांत स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा- यदि मैं चयन समिति का अध्यक्ष होता तो फिर कहता कि हार्दिक पांड्या को विश्व कप 2024 के लिए कप्तान होना चाहिए. मैं सीधे तौर पर यह फैसला करता.टीम के पुनर्निर्माण की प्रक्रिया आज से ही शुरु होनी चाहिए. यह काम न्यूजीलैंड सीरीज से शुरू होना चाहिए जो कि एक सप्ताह के अंदर शुरू होगी.

श्रीकांत ने बात करते हुए आगे कहा- आपको आज से ही शुरुआत करनी होगी. विश्वकप की तैयारियों के लिए आपको चीजों को समझना होता है और इसकी तैयारी दो साल पहले शुरू करनी होती है. इसलिए आप जो कुछ भी करना चाह रहे हैं, चाहे वह किसी तरह का प्रयोग हो या कुछ और उसे एक साल के अंदर कर दें और फिर 2023 तक टीम तैयार कर दें और यह सुनिश्चित करें कि यह टीम विश्व कप में खेलेगी.

आगे श्रीकांत ने कहा- आपको अधिक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की जरूरत है. आप 1983 के विश्वकप, 2011 के विश्वकप और 2007 के टी20 विश्व कप पर गौर करिए. हमने इनमें क्यों जीत दर्ज की, क्योंकि हमारे पास अधिक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर थे और कुछ ऐसे खिलाड़ी थे जो बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी कर सकते थे. ऐसे खिलाड़ियों की पहचान करो जैसे कि दीपक हुड्डा. उनके जैसे कई अन्य खिलाड़ी भी होंगे. 

जानकारी के लिए बता दें कि 18 नवंबर से भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने वाली है. T20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी. जबकि वनडे टीम की कप्तानी शिखर धवन करेंगे.

Advertisement

Advertisement

Advertisement