Fri, 26 Aug 2022

ये होगी एशिया कप 2022 की सबसे खतरनाक टीम, जिससे सबको सावधान रहने की है जरूरत, भारत को भी

kklkl

27 अगस्त से एशिया कप 2022 शुरू होने जा रहा है. इस टूर्नामेंट में भारत का पहला मुकाबला 28 अगस्त को होना है. इस टूर्नामेंट के बाद T20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. एशिया कप इतिहास में भारतीय टीम सबसे सफल रही है. लेकिन इस बार उसके लिए एक टीम बड़ा खतरा बन सकती है और वो टीम पाकिस्तान की टीम नहीं है.

ये टीम बनेगी भारत के लिए खतरा 

एशिया कप में भारतीय टीम को पाकिस्तान से नहीं बल्कि बांग्लादेश से संभल कर रहने की जरूरत है. बांग्लादेश की टीम ऐसी है जो अपना दिन होने पर किसी को भी हरा सकती है और इसने कई बार बड़े-बड़े टूर्नामेंट से बड़ी-बड़ी टीमों को बाहर कराया है.

पहले भी कर चुकी है ऐसा 

बांग्लादेश ने 2007 के वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था. इतना ही नहीं 2015 के वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की वजह से इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी. 2016 में भी बांग्लादेश की टीम ने भारत को T20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से लगभग बाहर निकलवा दिया था. लेकिन वह तो धोनी के रन आउट ने भारतीय टीम की लाज बचा ली.

एशिया कप 2022 का पूरा शेड्यूल 

इस बार एशिया कप में 6 टीमें खेलने वाली है जिन्हें दो ग्रुपों में बांटा गया है. ग्रुप-ए में भारत, पाकिस्तान और हांगकांग है. जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें है. 16 दिन में कुल मिलाकर 13 मुकाबले खेले जाएंगे. फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को होगा.

Advertisement

Advertisement

Advertisement