Fri, 26 Aug 2022

वो 5 क्रिकेटर जिन्होंने काफी ज्यादा उम्र में शुरू किया इंटरनेशनल करियर, लेकिन फिर भी छोड़ी छाप

kkjjk

किसी भी काम को करने में उम्र ज्यादा मायने नहीं रखती है और खास तौर पर खेल में. अगर आप फिट हैं, अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो किसी भी उम्र में अपना करियर शुरू कर सकते हैं. क्रिकेट जगत के कुछ ऐसे ही खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने बेहद ज्यादा उम्र में अपना अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू किया. लेकिन फिर भी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे.

माइकल हसी 

माइकल हसी ने अपना करियर 30 साल की उम्र में शुरू किया था. लेकिन फिर भी वह ऑस्ट्रेलिया के लिए 79 टेस्ट, 185 वनडे और 38 T20I मैच खेलने में सफल रहे और इस दौरान उन्होंने 12000 से ज्यादा रन बनाए.

सूर्यकुमार यादव 

सूर्यकुमार यादव भारत के स्टार बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 31 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया और उन्होंने बेहद कम समय में काफी नाम कमा लिया है. घरेलू क्रिकेट में तो वह लंबे समय से अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं.

सईद अजमल 

सईद अजमल पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर गेंदबाज रहे हैं जिन्होंने अपना अंतरराष्ट्रीय करियर 31 साल की उम्र में शुरू किया था. उन्होंने पाकिस्तान के लिए लंबे समय तक क्रिकेट खेला और 2009 में पाकिस्तान के T20 वर्ल्ड चैंपियन बनने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

रयान हैरिस 

रयान हैरिस ने 29 साल की उम्र में 2010 में अपना अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू किया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 27 टेस्ट मैच खेले और 113 विकेट चटकाए. लेकिन घुटने के चोट के चलते 2015 में उन्होंने संन्यास ले लिया.

क्रिस रोजर्स 

क्रिस रोजर्स ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज रहे, जिन्होंने 31 साल की उम्र में डेब्यू किया था. वह ज्यादा लंबे समय तक ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं खेल पाए. लेकिन छोटे से करियर में उन्होंने अपनी बड़ी छाप छोड़ दी.

Advertisement

Advertisement

Advertisement