Wed, 23 Nov 2022

दुनिया के टॉप 3 बल्लेबाज जिन्होंने पिछले 5 सालों में वनडे क्रिकेट में लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्के, ये भारतीय है टॉप पर

R

पिछले 5 सालों में क्रिकेट में बहुत ज्यादा बदलाव हुए हैं. वनडे क्रिकेट में भी बल्लेबाज T20 की तरह खेलने लगे हैं. अगले साल वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन भी होना है और 2023 में वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत करेगा. ऐसे में आज हम आपको पिछले 5 सालों में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दुनिया के टॉप-3 बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं. इस सूची में टॉप पर एक भारतीय खिलाड़ी है.

R

रोहित शर्मा 
पिछले 5 सालों में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा नंबर वन बल्लेबाज है. रोहित शर्मा ने पिछले 5 सालों में 72 पारियों में बल्लेबाजी की और इस दौरान उन्होंने 126 छक्के जड़े. इतना ही नहीं रोहित शर्मा ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 250 छक्के भी पूरे कर लिए हैं.
क्रिस गेल 
वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं. पिछले 5 सालों में क्रिस गेल ने बहुत ज्यादा वनडे मैच नहीं खेले हैं. लेकिन फिर भी छक्का लगाने के मामले में वह काफी आगे रहे हैं. पिछले 5 सालों में क्रिस गेल ने वनडे में 30 पारियां खेली और इस दौरान उन्होंने 93 छक्के जड़े.
जॉनी बेयरस्टो 
इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो खतरनाक बल्लेबाजी करते हैं और खूब चौके-छक्के मारते हैं. पिछले 5 सालों में जॉनी बेयरस्टो ने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में 59 पारियों में 79 छक्के लगाए.

Advertisement

Advertisement

Advertisement