Oct 11, 2022, 10:45 IST

ODI में लगातार 3-3 शतक जड़ने वाले विश्व के टॉप-5 बल्लेबाज, देखे लिस्ट

C

क्रिकेट अनियमितताओं का खेल है. यहां किसी भी वक्त मैच का पासा पलट जाता है. क्रिकेट के खेल में किसी भी खिलाड़ी के लिए निरंतरता बनाए रखना बहुत मुश्किल होता है. इसके बावजूद भी विश्व क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने निरंतर शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाई. आज हम आपको उन पांच बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में लगातार तीन-तीन शतक लगाने का कारनामा किया है.

जहीर अब्बास 

ओडीआई क्रिकेट में सबसे पहले लगातार तीन शतक लगाने वाले बल्लेबाज पाकिस्तान के जहीर अब्बास थे. जिन्होंने 1982-83 में लगातार तीन शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया था. 

सईद अनवर 

इस लिस्ट में दूसरा नाम भी पाकिस्तान के बेहतरीन बल्लेबाज रहे सईद अनवर का आता है. जिन्होंने 1994 में अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में लगातार तीन शतक लगाए थे.

हर्शल गिब्स 

इस लिस्ट में चौथा नाम साउथ अफ्रीका के पूर्व बेहतरीन बल्लेबाज हर्शल गिब्स का आता है. हर्शल गिब्स ने साल 2002 में वनडे क्रिकेट में लगातार तीन शतक ठोके थे.

एबी डी विलियर्स 

इस लिस्ट में चौथा नाम दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बेहतरीन बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का आता है. जिन्होंने साल 2010 में ओडीआई क्रिकेट में लगातार तीन शतक लगाने का कमाल किया था. 

क्विंटन डी कॉक 

इस लिस्ट में पांचवा नाम दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक का आता है, जिन्होंने साल 2013 में वनडे में लगातार तीन शतक जड़े थे.

Advertisement

Advertisement

Advertisement