Tue, 22 Nov 2022

वनडे क्रिकेट में सबसे कम स्कोर पर ढेर होने वाली विश्व की टॉप-5 टीमें, आंकड़े देख आ जाएगी शर्म

C

वनडे क्रिकेट 50-50 ओवरों का खेला जाता है. लेकिन कई बार ऐसा देखने को मिला है, जब वनडे क्रिकेट में टीमें 20-20 ओवर खेलने से पहले ही आउट हो गई. आज हम आपको वनडे क्रिकेट में सबसे कम स्कोर पर ढेर होने वाली विश्व की टॉप-5 टीमों के बारे में बता रहे हैं. 

जिंबाब्वे और अमेरिका 

ये दोनों टीमें सूची में संयुक्त रूप से पहले पायदान पर आती हैं. इन दोनों टीमों के नाम वनडे में सबसे कम स्कोर पर ढेर होने का रिकॉर्ड है. जिंबाब्वे ने 2004 में श्रीलंका के विरुद्ध मैच में बहुत खराब प्रदर्शन किया और 18 ओवर में पूरी टीम 35 रन पर ढेर हो गई. अमेरिकी टीम ने 2020 में नेपाल के विरुद्ध मैच में बहुत खराब प्रदर्शन किया था और 35 रन पर ही पूरी टीम ऑल आउट हो गई थी. 

कनाडा 

इस सूची में कनाडा की टीम दूसरे नंबर पर आती है. कनाडा और श्रीलंका के बीच 2003 में एक वनडे मैच खेला गया था. इस मुकाबले में कनाडा की पूरी टीम 4 ओवर में 36 रन बनाकर ढेर हो गई थी. श्रीलंका ने इस लक्ष्य को 5 ओवर में ही हासिल कर लिया था.

जिंबाब्वे 

इस सूची में तीसरे नंबर पर जिंबाब्वे की टीम आती है. 2001 में श्रीलंका के विरुद्ध मैच में जिंबाब्वे की टीम 15.4 ओवर में 38 रन के स्कोर पर सिमट गई थी और इस मुकाबले में श्रीलंका ने बहुत बड़ी जीत दर्ज की थी.

श्रीलंका 

इस सूची में श्रीलंका की टीम का नाम भी शामिल है. श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच 2012 में एक वनडे मैच खेला गया था. इस मुकाबले में श्रीलंका की पूरी टीम 43 रन के स्कोर पर आउट हो गई और केवल एक बल्लेबाज ही 10 रन का आंकड़ा छू सका था.

Advertisement

Advertisement

Advertisement