Fri, 16 Sep 2022

दिग्गज भारतीय क्रिकेटर ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, कहा- भारतीय टीम बन सकती है वर्ल्ड चैंपियन, लेकिन.......

KKLK

16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने उतरेगी. हालांकि टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले भारत के दिग्गज क्रिकेटर ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि इस बार भारत T20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीत सकता है.

गावस्कर ने की भविष्यवाणी 

सुनील गावस्कर ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा- ये टीम T20 वर्ल्ड कप जीत सकती है, मुझे पूरा भरोसा है. जैसे हर टीम को भाग्य का साथ चाहिए होता है, अगर भारत को भाग्य का साथ मिलता है, तो ये टीम ट्रॉफी घर ला सकती है. बता दें कि टीम इंडिया 15 साल पहले 2007 में T20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीती थी. उसके बाद से भारत के हाथ कभी T20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी नहीं आई है.

सुनील गावस्कर से इस दौरान T20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम को लेकर भी चर्चा की गई. तो इस पर उन्होंने कहा कि जब एक बार टीम का चयन हो जाता है तो फिर वह हमारी टीम है, जिसका हमें समर्थन करना होता है. हम चयन पर सवाल नहीं उठा सकते. ऐसा करने से कई बार खिलाड़ियों का मनोबल टूट जाता है.

भारत 23 अक्टूबर को खेलेगा पहला मैच 

T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को खेलने उतरेगी. इस मुकाबले में उसका सामना पाकिस्तान से होने वाला है. दोनों टीमों के बीच हाल ही में एशिया कप 2022 में दो मुकाबले खेले गए थे, जिसमें से एक भारत ने और एक पाकिस्तान ने जीता था.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और रवि बिश्नोई.

Advertisement

Advertisement

Advertisement