Sun, 28 Aug 2022

दिग्गज स्पिनर राशिद खान से पूछा -बाबर और विराट में से किसे गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल? मिला ये जवाब

RASHID KHAN

हाल ही में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच एशिया कप का पहला मुकाबला खेला गया. जिसमें अफगानिस्तान की टीम ने 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला अफगानिस्तान के लिए सही साबित हुआ. श्रीलंका की टीम 19.4 ओवरों में 105 रन बनाकर ढेर हो गई. इस मुकाबले में अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. फजल हक फारुकी को सर्वाधिक तीन विकेट मिले, जबकि मुजीब उर रहमान को दो और naveen-ul-haq को एक विकेट मिला.

यह मुकाबला शुरू होने से पहले अफगानिस्तान के बेहतरीन स्पिनर राशिद खान से कई सवाल पूछे गए, जिनका उन्होंने बेबाकी से जवाब दिया. बातचीत के दौरान राशिद खान से पूछा गया कि आपको विराट और बाबर में से किसे गेंदबाजी करना करना सबसे मुश्किल लगता है.

इस सवाल का जवाब देते हुए राशिद खान कहते हैं "जब भी मैं इन दोनों को गेंदबाजी करता हूं तो मेरे लिए समान रूप से कठिन है. यह दोनों इस तरह के बल्लेबाज है जो खराब गेंदों को नहीं छोड़ते. मेरे लिए इन दोनों बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल है. हालांकि मैं वह गेंदबाज हूं, जिसको चुनौतियां पसंद है. मैं किसी भी बल्लेबाज को खराब गेंद खेलने का मौका नहीं दूंगा. हमेशा ही में है सही जगह गेंद करने की कोशिश करूंगा."

दिग्गज स्पिनर राशिद खान ने आगे कहा कि "मुझे इन दोनों को गेंदबाजी करना मजेदार लगता है. यह मेरे लिए सीखने का एक जरिया भी है. मैं जब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा था तो मैं केन विलियमसन को गेंदबाजी करता था. इस दौरान मेरी उनसे गेंदबाजी को लेकर बातचीत होती थी. उनके आउटपुट ने मेरी बहुत मदद की. आईपीएल के दौरान मेरी विराट कोहली से भी चर्चा हुई और मैं बाबर आजम के साथ भी चर्चा करता हूं."

Advertisement

Advertisement

Advertisement