Thu, 17 Nov 2022

वीडियो: पूर्व पाक खिलाड़ी ने विराट कोहली की तारीफ में पढ़े कसीदे और पाक कप्तान को जमकर लगाई फटकार

fggfgf

कुछ दिनों पहले ही T20 वर्ल्ड कप 2022 का सफलतापूर्वक आयोजन हुआ. वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने थी. लेकिन इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को हराकर खिताब जीत लिया. जिसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी और समर्थक काफी दुखी नजर आए और बाबर आजम पर भी कई सवाल उठे. जिस पर दिग्गज क्रिकेटरों ने भी अपनी अपनी राय दी. अब एक पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बाबर आजम को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने बाबर आजम को विराट कोहली से निस्वार्थता सीखकर बल्लेबाजी क्रम में अपनी जगह बदलनी चाहिए. कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर डाले गए एक वीडियो में कहा- बाबर आजम ओपनिंग करने को लेकर जिद्दी हैं. जब वह कराची किंग्स में थे तब भी ऐसा ही हुआ. वह इसे लेकर अड़े हुए हैं क्योंकि वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी नहीं कर सकते. उनकी जिद से पारी की धीमी शुरुआत पाकिस्तान क्रिकेट को नुकसान पहुंचा रही है.

आगे उन्होंने कहा- जब निस्वार्थ होने की बात आती है तो विराट कोहली जैसा कोई नहीं. भारतीय टीम उनकी कप्तानी में विश्व कप हारी, और उन्हें इसके लिए निशाना बनाया गया. कई लोगों ने टीम में उनकी जगह पर सवाल उठाया. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. उन्होंने नए कप्तान का पूरा समर्थन किया और जहां कहा गया वहीं बल्लेबाजी की.

बता दें कि विराट कोहली ने भारत के लिए तीसरे नंबर पर टी20 विश्व कप में 6 मैचों में बल्लेबाजी करते हुए 296 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक भी निकले. पूर्व खिलाड़ी और फैंस बाबर आजम को इतने बड़े टूर्नामेंट में उनकी खराब बल्लेबाजी के लिए काफी के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. पूरे टूर्नामेंट के दौरान उनका बल्लेबाजी प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा. उन्होंने सात मैचों में केवल 124 रन बनाए.

Advertisement

Advertisement

Advertisement