Fri, 9 Sep 2022

रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ विराट कोहली ने रचा इतिहास, बनाया भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ T20I स्कोर

KKLKLKL

गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अफगानिस्तान के विरुद्ध खेले गए मैच में ओपनिंग करते हुए शानदार शतकीय पारी खेली. किसी को भी इस बात की उम्मीद नहीं थी कि विराट कोहली इस मैच में शतक जड़ देंगे. हालांकि जब भारतीय टीम के 2 विकेट गिरे थे तो वह थोड़ी धीमी गति से बल्लेबाजी करने लगे थे. लेकिन बाद में उन्होंने फिर से तेज गति से रन बनाए और तूफानी शतक लगा दिया. इसी के साथ विराट कोहली ने रोहित शर्मा का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया.

बने भारत के लिए T20I में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज 

विराट कोहली ने अफगानिस्तान के विरुद्ध मैच में नाबाद 122 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके छक्के और 12 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 200 से ज्यादा का रहा. इसी के साथ विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय T20 में भारत के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए और उन्होंने रोहित शर्मा को पछाड़ दिया. पहले रोहित इस मामले में टॉप पर थे, जिन्होंने एक T20 मैच में 118 रन की पारी खेली थी.

भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय T20 में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप बल्लेबाज

122* - विराट कोहली
118 - रोहित शर्मा
117 - सूर्यकुमार यादव

ऐसा रहा मैच का रोमांच 

मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट खोकर 212 रन बनाए, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 8 विकेट खोकर 111 रन बना सकी. भारत की तरफ से इस मुकाबले में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 122 रन बनाए. तो केएल राहुल ने 62 रन की पारी खेली. वहीं भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट चटकाए और सबको हैरान कर दिया.

Advertisement

Advertisement

Advertisement