Sun, 13 Nov 2022

भारत को वीरेंद्र सहवाग की बड़ी सलाह, बोले- 2007 का फार्मूला अपनाएं, मैं अगले T20 विश्व कप में नहीं देखना चाहता कुछ चेहरे

vnnvnv

एक बार फिर से भारतीय टीम का T20 विश्व कप का खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया. इस साल भारतीय टीम सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से 10 विकेट से करारी हार झेल कर बाहर हो गई. जिसके बाद टीम इंडिया की लगातार आलोचना हो रही है. अब दिग्गज क्रिकेटर टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी अपनी राय देने लगे हैं. इसी बीच भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपनी राय दी है. 

वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि वह अगले साल होने वाले T20 विश्व कप में कुछ खिलाड़ियों को नहीं देखना चाहते. साथ ही सहवाग ने टीम इंडिया को एक बार फिर से चैंपियन बनाने के लिए 2007 की रणनीति अपनाने के लिए सलाह दी. सहवाग धोनी की कप्तानी वाली 2007 की टी20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे. उन्होंने कहा कि युवाओं को ज्यादा तवज्जो देनी चाहिए. 

क्रिकबज पर बातचीत करते हुए सहवाग ने कहा- मैं माइंडसेट और अन्य चीजों के बारे में बात नहीं करूंगा, लेकिन मैं निश्चित रूप से टीम में बदलाव देखना चाहता हूं. मैं अगले विश्व कप में कुछ चेहरे नहीं देखना चाहता. ऐसा 2007 टी20 विश्व कप में भी हो चुका है. कई वर्षों तक खेलने वाले दिग्गज प्लेयर उस विश्व कप में नहीं गए थे. युवाओं की टीम गई थी, जिनसे किसी को कोई उम्मीद नहीं थी और मैं अगले टी 20 विश्व कप के लिए इसी तरह की टीम देखना चाहता हूं. कोई भी उनसे जीतने की उम्मीद नहीं करेगा. लेकिन वो टीम भविष्य के लिए होगी.

आगे सहवाग ने बात करते हुए कहा- जब आप अपने भविष्य के बारे में सोचना शुरु करते हैं, तब जाकर 2 साल में एक टीम बना पाएंगे. मैं अगले विश्वकप में उन सीनियर खिलाड़ियों को नहीं देखना चाहता जिन्होंने प्रदर्शन नहीं किया. मुझे उम्मीद है चयनकर्ता कुछ ऐसा ही फैसला लेंगे. समस्या यह है कि क्या ये चयनकर्ता अगले विश्व कप तक रहेंगे? एक सेलेक्शन पैनल होगा, नया मैनेजमेंट और नया दृष्टिकोण होगा तो क्या वे बदलाव करेंगे? लेकिन एक बात तय है कि अगर वे अगले विश्व कप में इसी टीम के साथ और इसी दृष्टिकोण के साथ जाएंगे तो नतीजा भी इसी तरह का होगा.

Advertisement

Advertisement

Advertisement