Fri, 11 Nov 2022

जिसे रोहित शर्मा और चयनकर्ता समझ रहे थे बुमराह से भी बढ़कर गेंदबाज, उसी की वजह से हारे T20 वर्ल्ड कप

team india

T20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया. इस मुकाबले में टीम इंडिया को खराब प्रदर्शन की वजह से 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी. इसके साथ ही 140 करोड़ भारतीयों का वर्ल्ड कप का खिताब जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया. 

सेमीफाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन ही बना सकी. ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल का एक बार फिर फ्लॉप शो जारी रहा. वह इस मुकाबले में 5 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हो गए, जिस वजह से टीम इंडिया दबाव में आ गई. यही कारण रहा कि टीम इंडिया शुरुआत के 10 ओवरों में कुछ खास रन नहीं बना सकीं. 

भारत ने जितनी ज्यादा खराब बल्लेबाजी की, उससे ज्यादा तो खराब टीम इंडिया की गेंदबाजी रही. भारतीय गेंदबाज इस मैच में संघर्ष करते हुए नजर आए. कोई भी गेंदबाज एक भी विकेट लेने में सफल नहीं हो पाया. मोहम्मद शमी टीम इंडिया की हार का जिम्मेदार रहे. वह सबसे बड़े विलेन साबित हुए. उन्होंने 3 ओवरों में 39 रन दिए और कोई भी विकेट नहीं चटकाया.

जसप्रीत बुमराह  के चोटिल होने के बाद मोहम्मद शमी को उनके बैकअप के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया था. लेकिन शमी अपने टीम के कप्तान रोहित शर्मा और चयनकर्ताओं के भरोसे पर खरे नहीं उतरे. 

फिलहाल भारतीय क्रिकेट प्रेमियों में टीम इंडिया के खिलाफ गुस्से का माहौल है. सोशल मीडिया पर फैंस रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी जैसे कई दिग्गज खिलाड़ियों की जमकर क्लास लगा रहे हैं. वही कुछ दिग्गजों का तो कहना है कि इन खिलाड़ियों को सिर्फ आईपीएल खेलना ही आता है, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बंद होना चाहिए.

Advertisement

Advertisement

Advertisement