Thu, 8 Sep 2022

एशिया कप में टीम इंडिया की हार को लेकर ये क्या बोल गए शोएब अख्तर, कहा- टीम इंडिया की हार है अच्छा संकेत

BBBB

एशिया कप 2022 में भारतीय टीम को अपने सुपर4 के दोनों मुकाबलों में करारी हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम एशिया कप के फाइनल से पूरी तरह से बाहर हो चुकी है, जिसके बाद टीम मैनेजमेंट और कप्तान की रणनीति को लेकर काफी सवाल उठ रहे हैं. टीम इंडिया के सामने कई तरह की चुनौतियां भी हैं. T20 वर्ल्ड कप में भी ज्यादा समय नहीं बचा है. ऐसे में भारतीय टीम की कमजोरियां सभी के सामने आना टीम मैनेजमेंट के लिए बड़ी चिंता का कारण बन चुका है. 

एशिया कप में भारतीय टीम की करारी हार के बाद पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बड़ा बयान दिया है. साथ ही उन्होंने पाकिस्तानी टीम की तारीफ भी की. शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी टीम की तारीफ करते हुए कहा- वह खास तौर पर पाकिस्तानी गेंदबाजी से काफी प्रभावित नजर आए. उन्होंने कहा कि टीम की गेंदबाजी काफी अच्छी है. पाकिस्तानी टीम शानदार वापसी करती है.  

वहीं उन्होंने भारतीय टीम पर भी टिप्पणी की और कहा- एक गलती आपने नहीं करनी अब. अब आपने कप्तान नहीं हटाना. रोहित शर्मा सहज नजर नहीं आ रहे हैं. वह चीख रहे हैं. फाइनल इलेवन में आपने तीन मैचों में तीन बदलाव किए.भारतीय टीम लगातार बदलाव कर रही है और ऐसे में लगता है कि भारतीय खेमे में सहजता नहीं है. जब किसी टीम में बहुत ज्यादा बदलाव हो रहे हों तो इससे अंदाजा लगता है कि वहां सब कुछ ठीक नहीं है.

हालांकि एशिया कप में भारतीय टीम की हार को उन्होंने अच्छा संकेत बताया. अख्तर ने कहा कि भारत के साथ अच्छा यह हुआ है कि उसे अपनी फाइनल इलेवन का पता चल गया है. वर्ल्ड कप से पहले यह टीम इंडिया के लिए वेक अप कॉल की तरह है. इससे इन्हें पता चल गया है कि फाइनल इलेवन क्या होनी चाहिए. 

साथ ही शोएब अख्तर ने भारत के गेंदबाजी आक्रमण को लेकर निराशा जाहिर की और कहा- भारतीय गेंदबाजी से मैं थोड़ा हैरान हूं. भारत को अपनी फाइनल इलेवन के 5 बोलर्स को चुनना होगा.

Advertisement

Advertisement

Advertisement