Sat, 10 Sep 2022

जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार पर भड़क उठे केएल राहुल, बोले- क्या मैं बाहर बैठा रहूं?

kkkk

अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की कप्तानी केएल राहुल ने की थी. इस मुकाबले से रोहित शर्मा को आराम दिया गया था. राहुल की कप्तानी में भारतीय टीम ने 101 रनों से जीत हासिल की. हालांकि इस मैच के बाद जब केएल राहुल से पत्रकार ने पूछा कि क्या विश्व कप में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए. तो वह भड़क उठे और उन्होंने हैरान करने वाला जवाब दिया.

वैसे पिछले काफी समय से केएल राहुल रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते आ रहे हैं. लेकिन अगर कोहली ओपन करते हैं तो फिर केएल राहुल को टीम से बाहर बैठना पड़ेगा. इसी संबंध में जब पत्रकार ने राहुल से पूछा. तो उन्होंने उल्टा सवाल पूछते हुए कहा- तो क्या मैं खुद बैठ जाऊं. वैसे केएल राहुल का यह कहना है कि विराट कोहली को बड़ा स्कोर करने के लिए ओपनिंग करने की जरूरत नहीं है.

राहुल ने कहा- अगर आप दो-तीन अच्छी पारियां खेलते हैं तो आपका आत्मविश्वास बढ़ता है. जिस तरह से उन्होंने पारी खेली, मैं उससे बहुत खुश हूं. आप सभी विराट कोहली को जानते हैं. उन्हें सालों से खेलते देख रहे हैं. ऐसा नहीं है कि उन्होंने ओपनिंग करते हुए शतक जड़े हो. वह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हैं, तब भी शतक लगा सकते हैं. हर खिलाड़ी की अपनी भूमिका होती है. 

लेकिन जब टीम का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रन बनाता है तो इससे पूरी टीम का मनोबल बढ़ता है. विराट का लंबी पारियां खेलना टीम के लिए बहुत फायदे वाला है. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ जो पारी खेली, मुझे लगता है कि वह बहुत खुश होंगे. मुझे पूरी उम्मीद है कि इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा.

Advertisement

Advertisement

Advertisement