Aug 25, 2022, 14:15 IST

जब मैदान पर भिड़ गए भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ी, बन बैठे एक-दूसरे के जानी दुश्मन

jjkjk

28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होने जा रहा है, जिसको लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है. दोनों टीमें आखिरी बार टी-20 वर्ल्ड कप में एक-दूसरे के खिलाफ खेली थी. पिछली बार जब ये दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं तो भारतीय टीम 10 विकेट से हारी थी. बता दें कि जब भी दोनों टीमों के बीच मुकाबला होता है तो खिलाड़ियों पर भी दबाव होता है. भारत-पाक मैच के दौरान अक्सर दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में उलझ पड़ते हैं.

जब गौतम गंभीर और कामरान अकमल के बीच हुआ विवाद 

2010 एशिया कप के दौरान कामरान अकमल और गौतम गंभीर के बीच विवाद हो गया था. विकेटकीपिंग कर रहे कामरान अकमल बार-बार गंभीर के खिलाफ अपील कर रहे थे. इस वजह से दोनों के बीच बहुत बहस हो गई थी.

हरभजन और शोएब अख्तर का विवाद 

शोएब अख्तर और हरभजन सिंह के बीच 2010 के एशिया कप में एक मैच के दौरान विवाद हो गया था. शोएब अख्तर ने हरभजन को उकसाने के लिए गेंद डाली. इस घटना के बाद दोनों के बीच खूब बहस हुई थी. लेकिन फिर हरभजन ने आमिर की गेंद पर छक्का जड़कर भारत को जीत दिलाई थी.

गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी की भिड़ंत 

2007 में पाकिस्तान की टीम ने जब भारत दौरा किया था तो एक वनडे मैच के दौरान गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच बहुत विवाद हुआ था. यहां तक कि गाली-गलौज भी होने लगी थी. दोनों मैदान पर टकरा गए थे और गंभीर का कहना था कि आफरीदी ने यह जानबूझकर किया है.

वीरेंद्र सहवाग और शोएब अख्तर का झगड़ा 

2003 में एक मैच के दौरान शोएब अख्तर ने वीरेंद्र सहवाग को बाउंसर गेंद डाली. शोएब अख्तर बार-बार ऐसा कर रहे थे, जिससे परेशान होकर सहवाग उनके पास गए और उनसे कहा कि अगर हिम्मत है तो नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े सचिन को बाउंसर डालो. लेकिन जब शोएब अख्तर ने सचिन को बाउंसर डाली, तो उन्होंने छक्के पर छक्के जड़ दिए. इस पर सहवाग ने कहा था- बाप बाप होता है और बेटा बेटा.

Advertisement

Advertisement

Advertisement