Wed, 23 Nov 2022

कौन तोड़ सकता है टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड? ये खिलाड़ी है प्रबल दावेदार

R

इंग्लैंड के विरुद्ध एंटीगा में 2004 में खेले गए टेस्ट मैच में ब्रायन लारा ने 400 रन की नाबाद पारी खेली थी. उनका यह रिकॉर्ड आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है. ब्रायन लारा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक मुकाबले में नाबाद 501 रन बनाए थे. लेकिन उनका 400 रन का रिकॉर्ड कौन तोड़ सकता है. हर कोई यही सवाल पूछता है. आज हम आपको उन तीन क्रिकेटरों के बारे में बता रहे हैं जो ब्रायन लारा का यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान हैं और वह ब्रायन लारा का 400 रनों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. वनडे में रोहित शर्मा 3 दोहरे शतक लगा चुके हैं और उन्होंने टेस्ट में भी बड़ी-बड़ी पारियां खेली हैं. ऐसे में उनके अंदर पूरी काबिलियत है कि वह यह रिकॉर्ड तोड़ सकें.

डेविड वॉर्नर 

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के विरुद्ध एडिलेड में खेले गए मैच में 335 रन की नाबाद पारी खेली थी. लेकिन कप्तान ने पारी की घोषणा कर दी और वॉर्नर इस रिकार्ड को नहीं तोड़ पाए. हालांकि उम्मीद है कि वह जल्द ही यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

ऋषभ पंत 

भारत के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत भी इस रिकॉर्ड को तोड़ने के प्रबल दावेदार नजर आते हैं. ऋषभ पंत भारत के लिए टेस्ट में कई मैच जिताऊ पारियां खेल चुके हैं. उनके अंदर पूरी काबिलियत नजर आती है कि वह ब्रायन लारा का टेस्ट में 400 रनों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

Advertisement

Advertisement

Advertisement