Sat, 17 Sep 2022

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 में कौन है सबसे आगे विराट कोहली और रोहित शर्मा? देखें टॉप-5 बल्लेबाजों के आंकड़े

VVV

20 सितंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली T20 सीरीज भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण है. क्योंकि इस साल ऑस्ट्रेलिया में T20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. ऐसे में भारतीय टीम के पास यह प्रैक्टिस करने का अच्छा मौका है. हालांकि विराट कोहली की फॉर्म में वापसी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के लिए चिंता का कारण जरूर रहेगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली T20 में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच रोमांचक जंग देखने को मिलेगी. आज हम आपको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं .

विराट कोहली 

इस लिस्ट में पहला नाम भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का आता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार रहा है. विराट दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 में 700 से ज्यादा रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 पारियों में कोहली ने 146.23 के स्ट्राइक रेट और 59.83 के औसत से कुल 718 रन बनाए हैं.

शिखर धवन 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे क्रिकेटर भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन है. धवन ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेली गई 11 पारियों में 139.35 के स्ट्राइक रेट और 28.91 की औसत से 347 रन बनाए हैं.

रोहित शर्मा 

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पूरा T20 पारियों में 133.1 विकेट से 318 रन बनाए हैं. 

महेंद्र सिंह धोनी 

इस लिस्ट में चौथा नाम भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का आता है. 

युवराज सिंह

इस लिस्ट में पांचवा नाम भारतीय टीम के पूर्व स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह का है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमेशा ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की.

Advertisement

Advertisement

Advertisement