Wed, 31 Aug 2022

मौजूदा समय में कौन है नंबर वन ऑलराउंडर, स्टोक्स, रसेल या हार्दिक पांड्या? जाने वसीम अकरम का जवाब

jjjk

भारत और पाकिस्तान का हाल ही में मैच हुआ था, जिसमें टीम इंडिया ने 5 विकेटों से जीत हासिल की. भारतीय टीम की जीत में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उन्होंने 3 विकेट चटकाने के साथ-साथ 33 रन की नाबाद पारी खेली. हार्दिक पांड्या के इस प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर बेस्ट ऑलराउंडर को लेकर चर्चा होने लगी. कोई हार्दिक पांड्या को तो कोई वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल को तो कोई बेन स्टोक्स को बेस्ट ऑलराउंडर बता रहा है. 

लेकिन वसीम अकरम ने इस मुद्दे पर अपनी राय रखते हुए बताया कि उनकी नजरों में हार्दिक पांड्या विश्व के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर है. वसीम अकरम ने कहा- हार्दिक पांड्या इस समय मेरे लिए दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर है. वह रसेल और बाकी सभी से बेहतर है. वह गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग से कमाल कर सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि यह बात हार्दिक को भी पता है कि इस समय दुनिया वो का सबसे बड़ा ऑलराउंडर है. 

वह 140 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद करा सकता है और वह बल्लेबाजी में हालातों और संभावनाओं के हिसाब से खेलता है. यही वजह है कि वह भारत का सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन गया है. इरफान पठान ने भी वसीम अकरम के बयान पर सहमति जताते हुए कहा कि सही मायनों में हार्दिक पांड्या भारत के लिए एक्स-फैक्टर है. वह पहले कुछ समय लेते हैं. लेकिन फिर अपनी पारी से सबको हैरान कर देते हैं.

Advertisement

Advertisement

Advertisement