Mon, 19 Sep 2022

विराट कोहली T20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग करेंगे या नहीं? रोहित शर्मा ने दिया हैरान करने वाला बयान

KKLK

भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलनी है. इन दोनों सीरीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा वर्ल्ड कप के लिए सही प्लेइंग इलेवन ढूंढना चाहेंगे. सीरीज शुरू होने से पहले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इस दौरान उन्होंने साफ कह दिया कि टी-20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल ओपनिंग करेंगे और विराट तीसरे ओपनर के विकल्प होंगे.

रोहित शर्मा ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली से ओपनिंग कराने के सवाल पर कहा- आपके लिए ऑप्शन उपलब्ध होना हमेशा अच्छा होता है. वर्ल्ड कप में जाने के लिए यह जरूरी है कि आपकी टीम में लचीलापन हो यानी बल्लेबाजी क्रम को लेकर समस्या ना रहे. आप चाहते हैं कि खिलाड़ी हर परिस्थिति में बेहतरीन बल्लेबाजी करे. हम जब कुछ नया करने की कोशिश करते हैं तो ऐसा नहीं होता, जो एक समस्या है.

रोहित ने कहा- हमें अपनी टीम के सभी खिलाड़ियों की क्वालिटी पता है. हम जानते हैं कि वह क्या कर सकते हैं. हमारे लिए यह एक अच्छा विकल्प है. हमारे पास तीसरा ओपनर नहीं है, तो हम इसका पूरा ध्यान रखेंगे. विराट ने आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी के लिए ओपनिंग की है और अच्छा प्रदर्शन भी किया है. इसलिए यह हमारे लिए एक निश्चित तौर पर ऑप्शन है.

एशिया कप के आखिरी मैच में उन्होंने जिस तरह का प्रदर्शन किया, उससे हम बहुत खुश हुए. लेकिन केएल राहुल भी ओपनर हैं. वह टीम इंडिया के बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. लेकिन हम पूरी तरह से स्पष्ट है. राहुल क्या कर सकते है, यह हम अच्छे से जानते हैं. वह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं.

Advertisement

Advertisement

Advertisement