Wed, 31 Aug 2022

वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी ने चयनकर्ताओं से पूछा सवाल- मोहम्मद शमी को क्यों नहीं चुनते T20 वर्ल्ड कप के लिए

jkjjk

मोहम्मद शमी भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने भारतीय टीम को कई महत्वपूर्ण सीरीज में जीत दिलाई है. लेकिन चयनकर्ता शमी को T20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी योजनाओं का हिस्सा नहीं मान रहे हैं, जिसको लेकर 1983 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रहे दिग्गज क्रिकेटर मदनलाल ने भड़ास निकाली और सवाल उठाए. बता दें कि शमी ने भारतीय टीम के लिए आखिरी टी-20 मैच पिछले साल हुए टी-20 वर्ल्ड कप में खेला था. शमी ने आईपीएल 2022 में गुजरात की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन फिर भी उन्हें भारत की T20 टीम में जगह नहीं दी जा रही है.

एशिया कप के लिए भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों को चुना गया. लेकिन बुमराह की गैरमौजूदगी में शमी को न चुने जाने पर पूर्व क्रिकेटरों ने नाराजगी जाहिर की और मदनलाल भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं. उन्होंने हाल ही में कहा कि शमी को आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए निश्चित ही भारतीय टीम में होना चाहिए और वो बुमराह के बाद सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है.

मदनलाल ने कहा- शमी को निश्चित ही T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में होना चाहिए. वह बुमराह के बाद हमारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है. मैं वह गेंदबाज चाहूंगा जो विकेट निकाल कर दे. मैं उन गेंदबाजों को नहीं चुनूंगा जो रन तो रोके, लेकिन विकेट ना निकाल पाए. T20 फॉर्मेट में बल्लेबाजों का विकेट निकालना बहुत जरूरी होता है.

अगर चयनकर्ता शमी को T20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुनेंगे तो यह उनकी बहुत बड़ी गलती होगी. वह शानदार गेंदबाज है और ऑस्ट्रेलिया में पहले भी कमाल का प्रदर्शन कर चुके हैं. मुझे यह समझ नहीं आ रहा कि आखिर उसे T20 में क्यों नहीं चुना जा रहा है.

Advertisement

Advertisement

Advertisement