Sun, 9 Oct 2022

ODI में अंतिम ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले विश्व के टॉप-4 बल्लेबाज, देखे लिस्ट

C

आजकल ओडीआई और T20 क्रिकेट देखना लोग काफी पसंद करते हैं. ओडीआई और टी-20 क्रिकेट में बल्लेबाजी तेज गति से रन बनाते हैं और गेंदबाजों पर हावी नजर आते हैं. ओडीआई क्रिकेट में तो अंतिम ओवर में मैच का पासा ही पलट जाता है. बल्लेबाज अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाने की पूरी कोशिश करते हैं. आज हम आपको ओडीआई के अंतिम ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले विश्व के टॉप-4 बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं. 

महेंद्र सिंह धोनी 

इस लिस्ट में पहला नाम भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का आता है. महेंद्र सिंह धोनी ने अपने वनडे करियर में 350 मुकाबले खेले. इस दौरान उन्होंने 229 छक्के लगाए. उन्होंने अंतिम ओवर में 80 छक्के लगाए, जो कि एक विश्व रिकॉर्ड है.

युवराज सिंह 

इस लिस्ट में दूसरा नाम भारतीय टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह का आता है, जो कि अपनी आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे. युवराज सिंह ने ओडीआई के आखिरी ओवर में तीन पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 38 छक्के लगाए. 

शाहिद अफरीदी 

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी आते हैं, जो कि लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते थे. शाहिद अफरीदी ने अपने ओडीआई करियर में 351 छक्के लगाए. इस दौरान उन्होंने 35 छक्के अंतिम ओवर में लगाए. 

रॉस टेलर

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड के रोस टेलर आते हैं. रॉस टेलर ने अपने वनडे क्रिकेट करियर में अंतिम ओवर में 22 पारियों में बल्लेबाजी की और इस दौरान उन्होंने 28 छक्के भी जड़े.

Advertisement

Advertisement

Advertisement