Oct 10, 2022, 17:17 IST

टेस्ट क्रिकेट में सबसे धीमी बल्लेबाजी करने वाले विश्व के टॉप-5 क्रिकेटर, लिस्ट में 2 भारतीय भी शामिल

C

टेस्ट क्रिकेट में एक बल्लेबाज की असली परीक्षा होती है. बल्लेबाज को धीमी गति से बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी को आगे बढ़ाना होता है और टीम के स्कोर को भी बढ़ाने की जिम्मेदारी होती है. लेकिन विश्व क्रिकेट में टेस्ट में कई ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने टेस्ट में बहुत ही धीमी गति से बल्लेबाजी की. जिसका खामियाजा उनकी टीम को भी भुगतना पड़ा. 

ज्यॉफ एलॉट

टेस्ट क्रिकेट में सबसे धीमी बल्लेबाजी करने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज ज्यॉफ एलॉट के नाम दर्ज है. जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच के दौरान 77 गेंदों का सामना किया था और एक भी रन नहीं बनाया था. 

राहुल द्रविड़ 

इस लिस्ट में दूसरा नाम भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ जाता है. जिन्होंने साल 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में बहुत ही धीमी पारी खेली थी. द्रविड़ ने 96 गेंदों का सामना करते हुए मात्र 12 रन बनाए थे.

यशपाल शर्मा 

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा का नाम शामिल है, जिन्होंने साल 1981 में एडिलेड में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान 157 गेंद खेली और 13 रन बनाए थे.

हनीफ मोहम्मद 

लिस्ट में चौथे नंबर पर पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज हनीफ मोहम्मद का नाम आता है. जिन्होंने 1954 में लॉर्ड्स टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 223 गेंदों का सामना करते हुए 20 रन की पारी खेली थी. 

एबी डी विलियर्स

इस लिस्ट में पांचवा नाम दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का आता है. जिन्होंने 2015 में भारत के खिलाफ दिल्ली में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान 244 गेंदों का सामना करते हुए 25 रन बनाए थे.

Advertisement

Advertisement

Advertisement